Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

कौन बनेगा उत्तर प्रदेश में मिनिस्टर? थोड़ी देर में योगी आदित्यनाथ और अमित शाह लेंगे फैसला

by Disha
0 comment

योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट विस्तार का समय आ गया है। थोड़ी देर पहले भारत के गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे। वहां पर योगी आदित्यनाथ और सोतन सदैव सिंह समेत काफी नेताओं ने अमित शाह का स्वागत किया है। थोड़ी देर में भाजपा कार्यालय में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बैठक शुरू होगी। जिसमें इस बात का फैसला होगा कि उत्तर प्रदेश के किन विधायकों को मंत्रिमंडल में स्थान दिया जाएगा।

 

 

Credit India Today

 

2017 में भाजपा की काफी जबरदस्त लहर थी। उसके बावजूद भी भाजपा के विधायकों ने पहले से भी ज्यादा मतों से जीत हासिल की है। इतिहास में पहली बार हुआ है कि कोई एक सरकार लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश में आई हो। योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। कल शुक्रवार 25 मार्च 2022 को योगी आदित्यनाथ एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट में कौन-कौन मंत्री बनेगा। इस पर योगी आदित्यनाथ और अमित शाह अंतिम मुहर लगाएंगे।

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीट है। जिनमें से भारतीय जनता पार्टी ने सहयोगी दलों के साथ 273 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है। वैसे भारतीय जनता पार्टी के विधायक 255 सीटों पर चुने गए हैं। यह भारतीय जनता पार्टी की काफी बड़ी जीत है। योगी आदित्यनाथ कल शुक्रवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और उनके साथ मंत्रिमंडल में शामिल विधायक भी शपथ लेंगे।

About Post Author