Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

मनोरंजन: कुछ साल पहले आमिर खान ने क्यों ले लिया था फ़िल्में छोड़ने का फ़ैसला?

by Disha
0 comment

हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अदाकार आमिर खान का कहना है कि कुछ साल पहले उन्होंने फ़िल्मों ने नहीं काम करने का फ़ैसला ले लिया था। साथ यह भी तय किया था कि वह न केवल एक्टिंग छोड़ेंगे बल्कि अब कोई भी फ़िल्म प्रोड्यूस नहीं करेंगे।

 

 

एक भारतीय न्यूज़ चैनल से बात करते हुए उन्होंने इस बाबत कहा “मुझे अहसास हुआ कि मैं कहीं न कहीं स्वार्थी था और मैं अपने बारे में सोच रहा था। बच्चों और परिवार की ज़िम्मेदारियां उस गहराई से नहीं निभा पाया था, जिस गहराई से मुझे निभाना चाहिए था। ऐसे में मैंने फ़िल्मों में काम करना छोड़ दिया था।”

आमिर इस बातचीत के दौरान बताते हैं कि उन्होंने फिल्में छोड़ने के अपने फ़ैसले का सार्वजनिक ऐलान इसलिए नहीं किया क्योंकि लोगों को लग सकता था कि यह एक मार्केटिंग का तरीक़ा है।

आमिर ने आगे कहा, “मुझे लगा कि मुझे लोगों से बोलना भी चाहिए कि मैं अब एक्टिंग नहीं करूंगा। लेकिन फिर लगा कि कहीं लोगों को ये लगेगा कोई मार्केटिंग स्कीम है। लाल सिंह आ रही है तो ये एलान कर रहा है रिटायरमेंट।”

इस बारे में बात करते हुए अमीर कहते हैं कि जब उन्होंने अपने फ़ैसले के बारे में परिवार को बताया तो उन्होंने शुरुआत में कुछ नहीं कहा लेकिन बाद में उनके बच्चों और किरण राव ने उन्हें समझाया।

उन्होंने कहा, “बच्चों ने मुझे समझाया कि आप बहुत एक्सट्रीम इंसान हैं, आपको ज़िंदगी में संतुलन रखना चाहिए। किरण ने मुझे समझाया और कहा कि सिनेमा आपके अंदर बसा है।”

About Post Author