May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

क्यों है नज़ारा पर सबकी नज़र?

सोशल मीडिया से लेकर हर जगह नज़ारा का ज़िक्र खूब हो रहा है । ये ज़िक्र तब और बढ़ गया जब राकेश झुनझुनवाला का नाम साथ में आने लगा । राकेश झुनझुनवाला शेयर मार्केट के किंग माने जाते हैं। कभी सिर्फ 5,000 रुपये से शेयर मार्केट में शुरुआत करने वाले राकेश झुनझुनवाला जिस शेयर पर नजर रखते हैं वो बाज़ार का सबसे विश्वसनीय शेयर बन जाता है।

अब बात नज़ारा की। नज़ारा टेक्नोलॉजीज एक गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफार्म है जो जल्द आईपीओ लेकर आ रही है । आईपीओ यानी इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग। जिसके ज़रिये 582 करोड़ रुपए बाज़ार से जुटाना चाहती है। लेकिन इसके लिए कंपनी कोई नया शेयर जारी नहीं कर रही है ब्लकि कोशिश है जिनके पास पहले से शेयर हैं यानी शरहोल्डर्स हैं वो अपने शेयर बेचें ।

राकेश झुनझुनवाला

नज़ारा टेक्नोलॉजीज के करीब 11% शेयर राकेश झुनझुनवाला के पास हैं लेकिन वो इसको बेचने के मूड में फिलहाल नहीं दिख रहे हैं। जाहिर है कंपनी के फंडामेंटल्स को देखकर ही उन्होंने ये फैसला किया होगा। नजारा टेक्नोलॉजीज वर्ल्ड क्रिकेट चैंपनियनशिप, छोटा भीम, मोटा पतलू सीरीज जैसे गेम के लिए जानी जाती है।

 

मार्केट में आईपीओ को लेकर काफी उत्साह है और ट्रेडर्स को लग रहा है ये आकलन से बेहतर प्रदर्शन लिस्टिंग पर मार्केट में कर सकता है। वहीं ग्रोथ कंपनी का इस तिमाही में और बेहतर रहने की उम्मीद है ।

Translate »