Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

रूसियों के ख़िलाफ़ हिंसा के आह्वान को क्यों अनुमति दे रही है फ़ेसबुक की मूल कंपनी मेटा?

by Disha
0 comment

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सोशल नेटवर्क्स फ़ेसबुक और इंस्टाग्राम की मूल कंपनी मेटा, यूक्रेन पर आक्रमण के जवाब में रूसियों के ख़िलाफ़ हिंसा के लिए आह्वान के प्रकाशन की अनुमति देने की योजना बना रही है।

 

Meta/Reuters

 

मेटा के प्रवक्ता एंडी स्टोन ने एक बयान में कहा, “यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के परिणामस्वरूप हमने अस्थायी रूप से राजनीतिक अभिव्यक्ति को छूट दे रहे हैं जो आम तौर पर हमारे नियमों का उल्लंघन करते हैं जैसे ‘रूसी आक्रमणकारियों की मौत’ जैसे हिंसक भाषण। हम अभी भी रूस नागरिकों के ख़िलाफ़ हिंसा के आह्वान की अनुमति नहीं देंगे।”

स्पुतनिक समाचार एजेंसी ने बताया कि अमेरिकी मीडिया दिग्गज रूस, यूक्रेन और पोलैंड सहित कई देशों में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और बेलारूसी राष्ट्रपति अलेक्जेंडर लुकाशेंको को मौत का आह्वान करने वाले पोस्ट की अनुमति देने जा रहे हैं।

यह निर्णय रूस द्वारा फ़ेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तक पहुंच को अवरुद्ध करने के कुछ दिनों बाद यह कहते हुए आया है कि उसने रूसी मीडिया और सूचना संसाधनों के साथ भेदभाव किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बीबीसी और डॉयचे वेले की रूसी वेबसाइट, ट्विटर, ऐप्पल और गूगल के ऐप सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है।

बता दें कि अमेरिका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों ने रूस के ख़िलाफ़ एक व्यापक प्रतिबंध अभियान शुरू किया है, जिससे कई अंतरराष्ट्रीय व्यवसायों को रूसी बाज़ार छोड़ने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

About Post Author