Saturday, October 1, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

‘पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने पर कश्मीरियों के ख़िलाफ़ इतना ग़ुस्सा क्यों?’ – महबूबा मुफ़्ती

by Disha
0 comment

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने सोमवार को लोगों से टी-20 विश्व कप मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत को सही भावना से लेने का आह्वान किया। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि पड़ोसी देश की जीत का जश्न मनाने के लिए कश्मीरियों के ख़िलाफ़ ग़ुस्से की ख़बरें आ रही थीं।

 

Mehbooba Mufti/twitter

 

पाकिस्तान ने अपने 13वें प्रयास में विश्व कप मैच में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों पर अपनी पहली जीत में रविवार को सुपर 12 मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया।

पंजाब के संगरूर ज़िले के भाई गुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में रविवार रात कुछ कश्मीरी छात्रों और उत्तर प्रदेश और बिहार के छात्रों के बीच हाथापाई हो गई। पुलिस के अनुसार मैच के बाद कुछ नारे लगाने के बाद यह घटना हुई।

इसपर महबूबा मुफ़्ती ने कहा, “पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए कश्मीरियों के ख़िलाफ़ इतना गुस्सा क्यों? कुछ लोग जानलेवा नारे भी लगा रहे हैं – देश के ग़द्दारों को गोली मारो / देशद्रोहियों को गोली मारने के लिए बुला रहे हैं। कोई यह नहीं भूल सकता कि तब कितने लोगों ने मिठाई बांटकर जश्न मनाया था जब जम्मू-कश्मीर को तोड़ दिया गया और उससे उसका विशेष दर्जा छीन लिया गया।”

 

 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख ने कहा कि सभी को पाकिस्तान की जीत को सही भावना से लेना चाहिए। उन्होंने कहा, “आइए असहमत होने के लिए सहमत हों और इसे विराट कोहली की तरह सही भावना से लें, जिन्होंने सबसे पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को बधाई दी थी।”

About Post Author