October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नवजोत सिंह सिद्धू ने दी यूपी सरकार को धमकी, कहा ‘अगर हमारी नेता को रिहा नहीं किया गया तो लखीमपुर मार्च करेगी पंजाब कांग्रेस’

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि अगर प्रियंका गांधी वाड्रा, जो कल से पुलिस हिरासत में हैं, को रिहा नहीं किया गया और लखीमपुर खीरी हिंसा के आरोपी को गिरफ़्तार नहीं किया गया तो पंजाब कांग्रेस यूपी के लखीमपुर ज़िले तक एक मार्च करेगी।

 

 

सिद्धू ने ट्वीट कर कहा, “अगर कल तक, किसानों की नृशंस हत्या के पीछे केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ़्तार नहीं किया जाता है और किसानों के लिए लड़ रही हमारी नेता प्रियंका गांधी को जिसे अवैध रूप से गिरफ़्तार किया गया है, रिहा नहीं किया जाता है तो पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी की ओर मार्च करेगी!”

बता दें कि प्रियंका गांधी को गिरफ़्तार कर लिया गया है और उनपर निषेधाज्ञा की अवहेलना(prohibitory orders) करने का मामला दर्ज किया गया है। यह तब हुआ जब लखीमपुर खीरी पीड़ित किसानों से मिलने जा रही थीं, जिसके बाद उन्हें लखनऊ में नज़रबंद कर दिया गया। हालांकि वह इससे बच गईं और कई अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ लखीमपुर-खीरी चली गईं।

 

 

हालांकि पांच घंटे बाद प्रियंका को हरगांव में रोक लिया गया। उन्हें कई अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ हिरासत में लिया गया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि उन्हें 4 अक्टूबर को शाम लगभग 4.30 बजे गिरफ़्तार किया गया था। पुलिस ने धारा 151 (संज्ञेय अपराधों के कमीशन को रोकने के लिए गिरफ़्तार) और 107 (अन्य मामलों में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा) के तहत मामले दर्ज किए हैं।

उन्हें वर्तमान में सीतापुर में एक पीएसी गेस्ट हाउस में हिरासत में लिया गया है, जिसे कांग्रेस नेता के लिए एक अस्थायी जेल में बदल दिया गया है।

Translate »