Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

इस्राइल के पीएम नफ्ताली बेनेट ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से की मुलाकात, युद्ध को लेकर हुई चर्चा

by Priya Pandey
0 comment

यूक्रेन पर रूसी हमलों का आज 11वां दिन है। हालांकी दोनों देशों के बीच दो दौर की वार्ता हो चुकी है, लेकिन वार्ता का परिणाम कोई नतीजा रहा है। इसी बीच इस्राइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मॉस्को में मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यूक्रेन संकट को लेकर चर्चा हुई। बेनेट के कार्यालय ने क्रेमलिन में बैठक की पुष्टि की। इससे पहले भी दोनों नेताओं की फोन पर भी बात हुई थी।

बेनेट के प्रवक्ता ने इस मुलाकात की पुष्टि करते हुए कहा कि इस्राइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने शनिवार को क्रेमलिन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ यूक्रेन संकट पर चर्चा की है। रूसी प्रवासियों की पर्याप्त आबादी वाले इस्राइल ने रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष में मध्यस्थता करने की पेशकश की है। इस्राइल पहले भी इस विवाद के समाधान के लिए मध्यस्थता की पेशकश कर चुका है।

आपको बता दें की रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दौर की वार्ता 7 मार्च को हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी आई है। यूक्रेनी समाचार एजेंसी का हवाला देते हुए रूसी एजेंसी ने टेलीग्राम पर कहा कि कीव ने तीसरे दौर की वार्ता को लेकर तारीख का सुझाव दिया था, लेकिन मास्को ने अभी तक जवाब नहीं दिया है। 4 मार्च को रूस और यूक्रेन ने बेलारूस में दूसरे दौर की वार्ता में नागरिकों को निकालने के लिए मानवीय गलियारों को व्यवस्थित करने पर सहमति व्यक्त की थी।

About Post Author