September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

Tokyo Olympic 2020 : पहलवान बजरंग पुनिया सेमीफाइनल में हारे, कांस्य पदक की उम्मीद बरकरार

भारत की ओर से मेडल के दावेदार टोक्यो ओलिंपिक में पहलवान बजरंग पूनिया सेमीफाइनल मुकाबला हार गए। उन्हें अजरबैजान के हाजी अलीयेव ने 12-5 से हराया।

बता दें अलीयेव 57 किलोग्राम में रियो 2016 के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और 61 किलोग्राम में 3 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं। अभी भी भारत के लिए कांस्य पदक की उम्मीद बरकरार है क्योंकि बजरंग पूनिया अब शनिवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए उतरेंगे।

अपनी बढ़त को कायम नहीं रख सके बजरंग

बजरंग ने शुरुआत में ही एक पॉइंट की बढ़त बना ली थी लेकिन अजरबैजान के पहलवान ने बजरंग पर उन्हीं का दांव लगा दिया। फीतले दांव की मदद से अजरबैजान के पहलवान ने बजरंग के खिलाफ कई पॉइंट बटोरे। बता दें 65 किलोग्राम वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल मैच में पूनिया ने एशियाई चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ईरान के मोर्टेजा घियासी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे थे।

हाजी ने बजरंग को मौका ही नहीं दिया

पहले पीरियड में बजरंग 1-4 से पिछड़ गए और दूसरे पीरियड में हाजी एलियेव ने बजरंग का मशहूर फितले दांव उन्हीं पर लगा दिया और अंक बटोरे। बजरंग 7-1 से पीछे हो गए उनके बाद बजरंग को हाजी ने मौका ही नहीं दिया और बजरंग 5-11 से पीछे हो गए। आखिरी पलों में बजरंग के कोच ने हाजी के दांव को चुनौती दी लेकिन वह खारिज हो गया और इसी के साथ बजरंग की हार निश्चित हो गई।

Translate »