भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण बोले- ‘साबित हुए आरोप तो फांसी पर लटक जाऊंगा’

by Priya Pandey
0 comment

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न और मेंटर टॉर्चर का आरोप लगाने वाले पहलवानों ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पहलवान बजरंग पूनिया ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि हमारी ट्रेनिंग खराब हो रही है और हम भी यहां बैठना नहीं चाहते. हमने अपनी सभी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं, मांगें पूरी होने तक प्रदर्शन जारी रहेगा.बजरंग पूनिया ने कहा, “हमारी लड़ाई किसी सरकार से नहीं फेडरेशन से है, ये साल बेहद अहम है, उम्मीद है सरकार जल्द कार्रवाई करेगी.” पूनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जल्द सुनवाई करने की उम्मीद भी की. उन्होंने कहा कि फेडरेशन के अध्यक्ष इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं, लेकिन प्रर्दशन में केवल खिलाड़ी हैं.

बजरंग पूनिया ने कहा, “हमें भी दुख हो रहा है कि खिलाड़ी अपनी ट्रेनिंग छोड़कर आएं हैं, इसमें कोई राजनीति नहीं है, कोई राजनेता आता है तो वह मंच पर नहीं आएं.” पूनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री (PM Modi) ने हमेशा खिलाड़ियों का मान रखा है और वो हमारी मांग जरूर सुनें. उन्होंने कहा कि अगर हम देश के लिए लड़ रहे हैं तो हम अपने हक के लिए भी लड़ सकते हैं.

बजरंग पूनिया ने अध्यक्ष जी के फाँसी लगाने वाली बात पर कहा की, “अध्यक्ष जी ने कहा है कि प्रूफ होगा तो फांसी पर लटक जाऊंगा, तो ये बी जल्द होगा.” पहलवान ने ये भी कहा कि हम हिंदुस्तान के लिए खेलते हैं, न कि किसी जाति के लिए, इसलिए यहां जातिवाद नहीं लाएं.

 

About Post Author