May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जेवर एयरपोर्ट में बसने का सुनहरा मौका, यमुना प्राधिकरण ने निकाली 440 प्लॉट की स्कीम, ऐसे उठाए लाभ

अगर आप जेवर एयरपोर्ट के पास अपना आशियाना बताना चाहते हो तो आपके लिए यमुना अथॉरिटी एक सुनहरा मौका लेकर आई है। यमुना प्राधिकरण सोमवार को एक प्लॉटों की स्कीम जारी की है। जिसमें कुल 440 प्लॉट है। इसमें आप आवेदन कर सकते हो।
यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ अरुण सिंह ने बताया कि प्राधिकरण ने इस स्कीम में किसानों को भी एक बड़ा मौका दिया है। इसमें 76 प्लाट  किसानों के लिए आरक्षित किए हैं। अगर आप भी यमुना प्राधिकरण के जेवर एयरपोर्ट के पास अपना आशियाना बताना चाहते हो तो आप 30 मार्च तक आवेदन कर सकते हो। आवेदन करने के बाद 5 मई को यमुना प्राधिकरण ड्रॉ निकालेगा।
सीईओ ने बताया कि यमुना प्राधिकरण की इस स्कीम में 60 वर्ग मीटर से लेकर 4000 वर्ग मीटर तक के प्लॉट आवंटित किए हैं। इस सुनहरे मौके का फायदा उठाने के लिए कोई भी व्यक्ति यमुना प्राधिकरण में आकर या फिर ऑनलाइन यमुना प्राधिकरण की वेबसाइट पर आवेदन कर सकता है। हालांकि यमुना प्राधिकरण की वेबसाइट पर यह सुविधा उपलब्ध होने में थोड़ा सा समय लग जाएगा। लेकिन जल्दी प्राधिकरण इस नए प्लॉट की स्कीम अपनी वेबसाइट पर दिखा देगा। आवेदन करते समय आपको 10% रुपए जमा करने होंगे।
अरुण वीर सिंह ने बताया कि अगर आपका प्लॉट निकल गया तो आपको पूरी प्लॉट की राशि जमा करनी होगी। लेकिन अगर नहीं निकला तो आपको जमा की गई 10% राशि वापस मिल जाएगी। अगर आपका प्लॉट में नाम आ जाता है तो आपको अगले 30 दिन के भीतर ही पूरी राशि जमा करनी होगी। यमुना प्राधिकरण ने यह स्कीम उस जगह लागू की है। जहां पर उस स्थान से जेवर एयरपोर्ट की दूरी सिर्फ 15 मिनट की है।
Translate »