Thursday, August 11, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

तोक्यो पैराओलंपिक 2020: योगेश कथुनिया ने डिस्कस थ्रो में भारत को दिलाया सिल्वर मेडल

by Disha
0 comment

भारत के लिए खेल के मैदान से एक बार फिर अच्छी ख़बर आई जब भारतीय डिस्कस थ्रो खिलाड़ी योगेश कथुनिया ने जापान में चल रहे पैरालिंपिक टोक्यो 2020 में सिल्वर मेडल जीत लिया। उनकी इस उपलब्धि के बाद से ही राजनीतिक नेताओं की ओर से बधाई संदेशों का आना जारी है।

 

Outlook

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह कहते हुए कि देश उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि से खुश है, ट्वीट किया, “बहुत अच्छे योगेश कथूनिया! पैरालिंपिक में रजत पदक जीतने पर बधाई। देश आपकी इस उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मना रहा है।”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कहा कि देश को कठूनिया पर गर्व है। उन्होंने ट्वीट किया, “योगेश कथूनिया को रजत पदक के लिए बधाई। देश को आपकी प्रेरणादायी उपलब्धियों पर गर्व है।”

वहीं दूसरी ओर ये कहते हुए कि योगेश के शानदार प्रदर्शन से देश ख़ुश है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, “टोक्यो से एक और अच्छी ख़बर! योगेश कथुनिया ने डिस्कस थ्रो में भारत के लिए रजत पदक जीता है। देश पैरालिंपिक में उनके शानदार प्रदर्शन से ख़ुश है।”

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि देश के लिए उनका धैर्य एक प्रेरणा है। उन्होंने लिखा, “Tokyo2020 पैरालिंपिक मेन्स डिस्कस थ्रो F56 में सिल्वर मेडल जीतने पर योगेश कथुनिया को बधाई। पूरा देश वास्तव में हमारे पैरालिंपिक के धैर्य और उत्कृष्टता से प्रेरित है।”

About Post Author