Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

योगी आदित्यनाथ चुने गए विधायक दल के नेता, लगातार दूसरी बार बनेंगे UP के सीएम

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद योगी आदित्यनाथ एक बार फिर राज्य की सत्ता पर काबिज होने जा रहे हैं। लखनऊ में आज विधायक दल की बैठक हुई जिसमें योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया है। योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक और गृह मंत्री अमित शाह मौजूद थे। सुरेश खन्ना ने बैठक में योगी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका सभी विधायकों ने समर्थन किया। शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे।

योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए अतिथियों की लिस्ट में राजनेता, फिल्मी कलाकार समेत कई लोगों को आमंत्रित किया गया है। वहीं विपक्ष के नेताओं को भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई उद्योगपतियों को भी न्योता भेजा गया है। माना जा रहा है कि टाटा ग्रुप के एन चंद्र शेखरन, अंबानी ग्रुप के मुकेश अंबानी, आदित्य बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम बिरला, अडानी ग्रुप के गौतम अडानी, महिन्द्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा, हीरानंदानी ग्रुप के दर्शन हीरानंदानी, लुलु ग्रुप के यूसुफ अली, टोरेंट ग्रुप के सुधीर मेहता, गोयंका ग्रुप के संजीव गोयंका, लोढ़ा ग्रुप के अभिनंद लोढ़ा भी शामिल हो सकते हैं।

About Post Author