Wednesday, August 10, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

दोबारा सरकार बनते ही योगी आदित्यनाथ ने लिया बड़ा एक्शन, गाज़ियाबाद के एसएसपी और सोनभद्र के डीएम सस्पेंड

by Disha
0 comment

दोबारा से सरकार बनते ही योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार करने और लापरवाही अफसरों पर करवाई करना शुरू कर दिया है। योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के डीएम टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से इन दोनों अधिकारियों के सस्पेंड पर बयान जारी हुआ है। जिसमें बताया गया है कि सोनभद्र के डीएम टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को कानून व्यवस्था ठीक तरीके से संभालने के मामले में कार्रवाई की गई है।

 

Reuters

 

पहली कार्रवाई सोनभद्र के डीएम आईएएस डीके शिबू के खिलाफ हुई है। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बयान जारी करते हुए बताया गया है कि, सोनभद्र के डीएम टीके शिबू के खिलाफ खनन और अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार के आरोप में कार्रवाई की गई है। यह पूरा मामला योगी आदित्यनाथ के समक्ष पहुंचा तो उन्होंने तत्काल टीके शिबू को सस्पेंड कर दिया। सरकार की तरफ से बयान जारी करते हुए बताया गया है कि, उन्होंने चुनाव में पोस्टल बैलट पेपर सील ना करने की भी लापरवाही बरती थी। जिसकी वजह से तनाव का माहौल पैदा हो गया था। इन दोनों मामले में सोनभद्र के डीएम के खिलाफ जांच हुई और वो आरोपी पाए गए। जिसके बाद योगी आदित्यनाथ ने उनको सस्पेंड कर दिया है।

दूसरी कार्रवाई गाजियाबाद के एसएसपी के खिलाफ हुई है। गाजियाबाद के वर्तमान एसएसपी आईपीएस पवन कुमार थे। जिनको योगी आदित्यनाथ ने थोड़ी देर पहले सस्पेंड कर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से बयान जारी करते हुए बताया गया है कि, पवन कुमार गाजियाबाद में ठीक तरीके से कानून व्यवस्था नहीं संभाल पा रहे थे। जिसकी वजह से उनको सस्पेंड कर दिया है। दोनों अफसरों पर योगी आदित्यनाथ ने खुद कार्रवाई की है।

About Post Author