April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

योगी आदित्यनाथ ने किसानों के हित के लिए की बैठक, लिया गया यह बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में गेहूं खरीद की तैयारियों की समीक्षा की है। उन्होंने आदेश जारी करते हुए कहा कि, यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में अधिक समय तक इन्तजार न करना पड़े। गेहूं क्रय केन्द्रों पर किसानों के बैठने और पेयजल आदि की व्यवस्था रहे। गेहूं खरीद के दौरान कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाए जाएं। क्रय केन्द्रों पर पल्स आक्सीमीटर तथा इन्फ्रारेड थर्मामीटर की उपलब्धता रहे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 01 अप्रैल 2021 से प्रारम्भ किये जा रहे गेहूं खरीद कार्य की सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि, वर्तमान राज्य सरकार किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए कृत संकल्पित है। प्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2017 से निरन्तर किसानों को व्यापक स्तर पर मूल्य समर्थन योजना का लाभ प्रदान किया जा रहा है। इसी क्रम में एमएसपी के अन्तर्गत गेहूं क्रय वर्ष 2021-22 में खरीद का कार्य सुचारु ढंग से संचालित किया जाए।

इस मौके पर मुख्य सचिव आरके तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे है।

Translate »