Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिले योगी आदित्‍यनाथ

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद गुरुवार को योगी आदित्‍यनाथ को भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। योगी आदित्‍यनाथ ने भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद यूपी की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। इसके बाद उन्‍होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इसके साथ ही वह लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने इस बात का ऐलान किया। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता बनाने का प्रस्ताव रखा, जबकि इसका अनुमोदन सूर्य प्रातप शाही ने किया। इसके बाद सर्वसम्मति से योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया।

भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद विधायक दल के नेता योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस दौरान पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। योगी से पहले भाजपा नेता केशव प्रसाद मौर्य, झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की थी।

योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राजधानी के शहीद पथ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह की मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

About Post Author