Tuesday, August 16, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, जानें योगी सरकार को क्या दी नसीहत

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद आज योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उनके साथ 52 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से फोन करके न्योता दिए जाने के बावजूद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। वहीं योगी के शपथ ग्रहण के बाद अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा है।

हालांकि, शपथ के तुरंत बाद उन्होंने नसीहत के साथ नई सरकार को बधाई दी है। इस दौरान वह तंज कसने से भी नहीं चूके। उन्होंने ट्वीट कर सीएम योगी को बधाई दी। बधाई देते हुए कहा की नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।

अखिलेश यादव ने पिछले दिनों पत्रकारों से बातचीत में साफ कर दिया था कि वह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा था कि ना तो उन्हें बुलाया गया है और ना ही वह जाने की इच्छा रखते हैं। हालांकि, खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें फोन करके शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया था।

हालांकि, 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ ली थी तो अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव के साथ समारोह में पहुंचे थे। इस बार भी अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, मायावती, सोनिया गांधी समेत सभी बड़े विपक्षी नेताओं को न्योता दिया गया था। हालांकि, कोई भी बड़ा विपक्षी नेता शपथ ग्रहण समारोह में नजर नहीं आया।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। योगी सरकार में केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

About Post Author