April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

योगी आदित्यनाथ का अब उत्तर प्रदेश के बाद एनसीआर में भी चलेगा बुलडोजर, दिल्ली एनसीआर में स्थित अरबों की जमीन होगी भू-माफिया मुक्त

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी भी हालत में अपने प्रदेश की जमीन को भूमाफियाओं से कब्जा मुक्त करवाना है। चाहे फिर वह जमीन उत्तर प्रदेश में हो या किसी अन्य प्रदेश में।

यमुना खादर की जमीन 

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की दिल्ली से लगे हुए यमुना खादर में 1007 हेक्टेयर जमीन है। इस जमीन पर भू माफियाओं ने कब्जा किया हुआ है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जब इस जमीन पर भू-माफियाओं के कब्जे के बारे में पता चला तो उन्होंने जल्द से जल्द इस जमीन को भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराने के आदेश दिए है।
मिली जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की दिल्ली से सटे यमुना खादर में करीब 1007 हेक्टेयर जमीन है। जिसमें से करीब 21 हेक्टेयर जमीन पर अवैध कब्जा है। जांच में पता चला है कि इस जमीन पर दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ है। यह कब्जा उत्तर प्रदेश के  पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यकाल में हुआ है।
सूत्रों के अनुसार पता चला है कि इस जमीन पर किसी बड़े नेता के रिश्तेदारों का कब्जा  हैं। यह जानकारी दिल्ली के एक विधायक ने योगी आदित्यनाथ को दी। जानकारी मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को इस जमीन का निरक्षण करने के लिए भेजा है। योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि, भू-माफियाओं के कब्जे से जमीन को जल्द से जल्द मुक्त कराया जाए।
Translate »