May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश- धार्मिक स्थलों के नाम पर अतिक्रमण को हटाया जाए, अगले दो दिनों में सभी डीएम और पुलिस अधिकारी से मांगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है। योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि, धार्मिक स्थल के नाम पर सड़क किनारे सभी अतिक्रमण को हटाया जाएगा। इसको लेकर योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी मंडला आयुक्त और जिला अधिकारी को निर्देश दिए हैं। अगले 2 दिनों के अंदर सभी जिले के डीएम और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को अपने जिले में सड़क किनारे बने हुए धार्मिक स्थल की पूरी रिपोर्ट बनाकर योगी सरकार को देनी होगी।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि, योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि धार्मिक स्थलों के नाम पर सार्वजनिक स्थान पर अतिक्रमण को हटाया जाए। 14 मार्च 2021 तक उत्तर प्रदेश के सभी जिला अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रिपोर्ट बनाकर सरकार को दे कि सार्वजनिक स्थानों पर अतिक्रमण किए हुए कितने धार्मिक स्थलों को नोटिस जारी किया है और कितनों पर कार्रवाई की गई है।
योगी आदित्यनाथ के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के सभी पुलिस अधिकारी और जिला जिलाधिकारी अलर्ट हो गए। ऐसे अतिक्रमण की सूची बनाने के लिए अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं। जिस पर शुक्रवार से काम शुरू हो गया है। अब पुलिस अधिकारी सड़क किनारे सार्वजनिक स्थान पर बने हुए धार्मिक स्थलों का जायजा लेंगे।
Translate »