September 25, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा के लोक गायक ब्रह्मपाल सिंह नागर को योगी सरकार ने किया संगीत नाटक अकादमी अवार्ड से सम्मानित

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के 17 कलाकारों को नाट्य संगीत अकादमी पुरस्कार सम्मानित किया है। यह वह कलाकार हैं। जिन्होंने अपनी बुलंद आवाजों से प्रदेश का दिल जीता है। इसमें नोएडा के निवासी ब्रह्मपाल सिंह नागर का भी नाम शामिल है।

नोएडा के निवासी और लोक गायक ओमपाल सिंह नागर को उत्तर प्रदेश सरकार ने संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया है। ब्रह्मपाल सिंह नागर मूल रूप से नोएडा के बरौला गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने अभी तक 5000 से ज्यादा गाने गाए हैं। ब्रह्मपाल सिंह नागर पिछले करीब 40 सालों से गाने गा रहे थे। वह अधिकतर रागिनी और भजन गाते थे। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जब किसी भजन कार्यक्रम का आयोजन होता है तो उनको जरूर बुलाया जाता है।

ब्रह्मपाल नागर ने बताया कि, 2005 में उन्होंने शहर के युवा पीढ़ी को लोक गायक और लेखन की शिक्षा देने के लिए नॉलेज पार्क में एक सरदार पटेल लोक संस्कृत संस्थान की स्थापना की थी। जिसमें अभी तक हजारों लड़के और लड़कियां शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं। ब्रह्मपाल नागर को तमाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर लोक गायन गाने का मौका मिला है। उन्होंने अभी तक देश की काफी समस्याओं जैसे महंगाई, भ्रष्टाचार और दहेज प्रथा जैसी समस्याओं पर भी रागनी गाई है। उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के द्वारा उनको उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

Translate »