December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अफगानिस्तान के काबुल नदी से आये जल से योगी करेंगे रामलला का जलाभिषेक

आज  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या जाएंगे और इस क्रम में योगी आदित्यनाथ अफगानिस्तान के काबुल नदी का भी जल अपने साथ ले जाएंगे। योगी आदित्यनाथ वहाँ हनुमानगढ़ी और अयोध्या में राम लला का दर्शन करेंगे। अफगानिस्तान के काबुल नदी से आये  जल को गंगा जल में मिलाकर रामलला का जलाभिषेक भी करेंगे।

इसके बाद अयोध्या में होने वाले 3 नवंबर को महादीपोत्सव का भी जायजा लेंगे। आपको बता दें कि दरअसल अफगानिस्तान की एक लड़की ने अफगानिस्तान से यह जल भेजा है, जिसे योगी आदित्यनाथ द्वारा राम लला का जलाभिषेक किया जाएगा। अफगानिस्तान की इस लड़की ने पीएम नरेंद्र मोदी से जल को अयोध्या में रामलला को चढ़ाने की निवेदन किया।

योगी आदित्यनाथ ने गोबर से बने दीये से भरा वाहन भी महादीपोत्सव के लिए अयोध्या के लिए रवाना किया था। इन दीयों को राष्ट्रीय गोधन महासंघ ने करीबन 1 लाख 11 हजार गायों के गोबर से तैयार किया था। जिनमें से शनिवार को 1000 दियो को अयोध्या भेज दिया गया। अपने आवास से दीयों से भरे वाहन को अयोध्‍या रवाना करते समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के साथ साथ अपने त्योहार को मनाया जा सकता है।

दीपोत्सव के माध्यम से हम एक तरफ गायों की रक्षा कर सकेंगे तो दूसरी तरफ पर्यावरण को सुरक्षित रखते हुए अपना त्‍योहार भी धूमधाम से मना सकेंगे। इसके बाद सुबह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि इस बार एक अच्छा संयोग बन रहा है कि भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा तो दूसरी तरफ पवित्र गाय के गोबर से प्रदेश में दीपोत्सव मनाया जायेगा।

Translate »