November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

‘भाजपा राम के नाम पर वोट माँग रही है और सपा जिन्ना के नाम पर’ – बसपा प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रवक्ता सुधींद्र भदौरिया ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) को राज्य में धर्म आधारित राजनीति में शामिल होने के लिए निशाना साधा है।

 

 

नई दिल्ली में समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, भदौरिया ने कहा, “भाजपा उत्तर प्रदेश में ‘राम’ के नाम पर वोट मांग रही है और सपा ‘जिन्ना’ के नाम पर वोट मांग रही है, लेकिन जनता काम के आधार पर वोट देगी, न कि धर्म काम के आधार पर।”

उन्होंने कहा, “उन्होंने क्या काम किया है? दोनों पार्टियां राज्य में क़ानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल रहीं। लोग चाहते हैं कि बसपा शासन करे और इसलिए आगामी विधानसभा चुनावों में बसपा सरकार बनाएगी।”

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव अगले साल की शुरुआत में होने वाले हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी।

पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया था। समाजवादी पार्टी (सपा) को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें मिलीं थीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर ही सिमट गई थी।

Translate »