May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

महाराष्ट्र में कोरोना के इलाज के लिए इस्तेमाल होंगे फ़ाइव स्टार होटल

भारत में कोरोना की दूसरी लहर से हालात क़ाबू में आते नज़र नहीं आ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना के सबसे ज़्यादा, 2,00,739 मामले सामने आए। यह अब तक के आँकड़ों में सबसे बड़ा उछाल है। इसके साथ ही भारत में अबतक के मरीज़ों की संख्या 1,40,74,564 हो गई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान 1,038 मरीज़ों की मौत हो गई है। इसके साथ ही इससे मरने वालों की कुल संख्या 1,73,123 हो गई है।
Credit- Economics times
देश में कोरोना से सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र अग्रणी है, जहाँ सबसे ज़्यादा मामले आ रहे हैं। यहाँ बुधवार को कोरोना के 58,952 नये मामले सामने आये, जबकि 278 और संक्रमितों की मौत हो जाने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 58,804 पहुंच गई।
इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना पर काबू पाने के लिए कम संक्रमण वाले मारीज़ों का इलाज मुंबई के अस्पताल 5-स्टार होटलों का इस्तेमाल करेंगे।
इनमें ऐसे मरीज़ शामिल होंगे जिनकी हालत गंभीर नहीं है और जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की ज़रूरत नहीं है। ऐसे मारीज़ों को होटलों में शिफ़्ट किया जाएगा।
ग़ौरतलब है कि आज से दो होटलों में ऐसे मरीज़ों को भर्ती करना शुरु कर दिया गया है। दक्षिण मुंबई में जसलोक अस्पताल को कोविड के इलाज के लिए दे दिया गया है।
Credit- Economic times
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीते दिनों यहां वैक्सीन और ऑक्सिजन की क़िल्लत होने की बात भी सामने आई थी। लोगों का कहना था कि उन्हें कई अस्पतालों में ऑक्सिजन नहीं मिल रहा है। अस्पताल परिजनों को प्राइवेट अस्पतालों में जाने की सलाह दे रहे थे।
इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र से वैक्सीन भेजने की गुहार भी लगाई थी जिसे केंद्र ने पूरा करने की कोशिश की है।
Translate »