May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

यूपी पंचायत चुनाव 2021 : पहले चरण का चुनाव आज

देश में कोरोना बढ़ते मामलों के बीच आज उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का चुनाव जारी है। बता दें कोविड नियमों का पालन करते हुए 19 हज़ार 774 मतदान केंद्रों के 51 हज़ार 036 की जगहों पर सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी, करीब साढ़े तीन करोड़ लोग करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग।

20 हज़ार अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

यूपी में पहले चरण के 18 ज़िलों में भारी पुलिस तैनात की गई है, ख़बरों के मुताबिक 629 इंस्पेक्टर, 7946 सब इंस्पेक्टर, 15,672 हेड कांस्टेबल और कई अन्य फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।उत्तर प्रदेश के आगरा, कानपुर, गाज़ियाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, बरेली, और हरदोई समेत 18ज़िलों में वोटिंग हो रही है।

प्रत्याशी की मौत के चलते चुनाव स्थगित

रायबरेली में प्रधान प्रत्याशी की मौत के चलते चुनाव स्थगित कर दिया गया, रायबरेली में तीन प्रधान पद के चुनाव स्थगित करने पड़े।

पड़ोसी राज्यों की सीमाएं सील रहेगी

मतदान वाले ज़िलों में पड़ोसी राज्यों की सीमाएं बन्द रहेंगी, जहां वोटिंग है वहां सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

मतदाताओं को मास्क और दूरी ज़रूरी

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मतदान केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत वोटिंग करायी जाएगी। पोलिंग बूथ पर 6-6 फीट की दूरी पर रहने और मास्क का इस्तेमाल करने का आदेश दिया गया।

 

प्रथम चरण में 18 जिले में हो रही है वोटिंग

सहारनपुर, गाजियाबाद, रामपुर, बरेली,हाथरस,आगरा, कानपुर नगर, झांसी ,महोबा,प्रयागराज, रायबरेली,हरदोई ,अयोध्या, श्रावस्ती, संतकबीरनगर,गोरखपुर, जौनपुर, भदोही जनपदों में मतदान हो रहा है ।

Translate »